भावना जैन ने पहना ‘मिस टीन अर्थ फायर’ का ताज

नई दिल्ली, 7 सितम्बर (आईएएनएस)| दक्षिण अमेरिका में इक्वाडोर के मिलागोस में हुई ‘मिस टीन अर्थ’ सौंदर्य प्रतियोगिता में भावना जैन ने मिस टीन अर्थ फायर 2018 का खिताब जीत लिया है। भावना अब ग्लोबल वार्मिग, सोलर एनर्जी, इलेक्ट्रिक संसाधनों के प्रभावी इस्तेमाल और माहौल में गर्मी फैलाने वाले गैजेट्स के संबंध में जागरूकता फैलाने के लिए टीनएज एंबेसेडर बनेंगी। इस प्रतियोगिता में जहां अरूबा ने मिस टीन अर्थ का खिताब जीता वहीं भारत, ब्राजील और प्यूर्तो रीको को क्रमश: मिस टीन अर्थ-फायर, एयर और वॉटर का पुरस्कार मिला।

कैंसर के मरीजों की देखभाल में जुटे स्टाफ और कैंसर मरीजों की सेवा में जुटे समुदाय के प्रति संवेदना और चिंता जताने के चलते भारतीय प्रतियोगी भावना जैन को मिस टीन अर्थ चैरिटी का भी पुरस्कार मिला। इसके अलावा भावना ने बेस्ट नेशनल कॉस्ट्यूम और फोटोजेनिक में फस्र्ट रनरअप का खिताब जीता।

मिस टीन अर्थ 2018 प्रतियोगिता के लिए भावना का चयन टीन इंडिया प्रॉडक्शंस ने किया था, जिसकी नेशनल डायरेक्टर जसमीत कौर हैं।

टीन इंडिया आर्गनाइजेशन की नेशनल डायरेक्टर जसमीत कौर ने कहा, मैं गर्व से फूली नहीं समा रही हूं कि भावना ने जीत हासिल कर ली है और भारत के लिए यह शानदार गौरव हासिल किया है। वह अब अर्थ एलिमेंटल ब्यूटी क्वीन बनेंगी और पर्यावरण की सुरक्षा और संरक्षण के क्षेत्र में अपनी सेवाएं देंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here