होम शॉपिंग चैनल ‘प्रथम बाजार’ की शुरुआत

नई दिल्ली, 24 अगस्त: प्रथम लिंक डी2एच सर्विस ने होम शॉपिंग चैनल ‘प्रथम बाजार’ को लॉन्च किया है। ‘प्रथम बाजार’ भारत में टीवी कॉमर्स एवं ऑनलाइन सेगमेंट में चैबीसों घंटे की सेवा वाला और नई पीढ़ी का स्टार्टअप है। यह चैनल एक 1 सिंतबर से ऑन एयर होगा। यह वन-स्टॉप शॉप सभी श्रेणियों के लिए इलेक्ट्रॉनिक्स, होम अप्लायंसेज और दैनिक जीवन के अन्य जरूरी सामान आसानी से उपभोक्ताओं के लिए बेहद तेज डिलिवरी, बेहतर गुणवत्ता के साथ उपलब्ध कराकर उनके खरीदारी अनुभव को खास बनाएगा। भारत में टीवी और ऑनलाइन खरीदारी में दिग्गज ‘प्रथम बाजार’ एक प्रख्यात इंटरेक्टिव, मल्टी-चैनल रिटेलर है जो खरीदारों और विक्रेताओं को एक उपयोगी नेटवर्क से जोड़कर ग्राहकों, डीलरों और बाजार प्रेमियों के बीच अंतर को पाटता है।

प्रथम बाजार अपडेटेड ईआरपी सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी और तकनीकी विशेषज्ञों के साथ एक संपूर्ण बिजनेस मॉडल पर काम करता है। ये विशेषज्ञ उपयोगकर्ताओं को संतोषजनक होम शॉपिंग अनुभव प्रदान करते हैं। ग्राहक मोबाइल, किचन अप्लायंसेज से लेकर इलेक्ट्रॉनिक सामान का चयन आराम से अपने घर से और ऑनलाइन माध्यम से कर सकते हैं।

प्रथम लिंक डी2एच सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक आशुतोष बाजपेयी ने इस लॉन्च पर कहा, हम टेलीविजन सेगमेंट में प्रवेश करने के अपने नए कदम की घोषणा कर बेहद उत्साहित हैं। प्रथम बाजार टियर-1, टियर-2 और टियर-3 शहरों के ग्राहकों के लिए खरीदारी का बेहद आसान अनुभव मुहैया कराएगा। हमारा मकसद प्रत्येक श्रेणी में अधिकतम उत्पादों के साथ देश के हरेक परिवार तक पहुंच बनाना है।

प्रथम बाजार के निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी देविंदर वर्मा को मीडिया, सैटेलाइट एंड केबल टीवी क्षेत्र में गहन अनुभव हासिल है। उन्हें पूरे भारत में वितरण, विपणन एवं ब्रांडिंग में 29 वर्षो का अनुभव है। 1989 में केबल वीडिया इंडिया (कॉपीराइट्स) से करियर शुरू करने वाले वर्मा को सैटेलाइट टीवी चैनलों बी4यू म्यूजिक, बी4यू मूवीज , सहारा न्यूज, सहारा वन, सहारा फिल्मी, केयर वल्र्ड, हिट7 इंगलिश म्यूजिक- नॉर्थ ईस्ट टेरिटरी, ग्रीन टीवी और कात्यायनी टीवी का व्यापक अनुभव हासिल है।

प्रथम बाजार के मुख्य विपणन अधिकारी विकास केल्ला को होम शॉपिंग, ई-कॉमर्स और प्रिंट मीडिया में 16 वर्षो का अनुभव हासिल है और टाइम्स इंटरनेट, नापतोल, बिग डील टीवी (बेस्ट डील टीवी की सहायक कंपनी), टीवी शॉप और पूरे भारत एवं दुनियाभर में कई स्टार्टअप से जुड़े रहे हैं।

नया चैनल एक ही प्लेटफॉर्म पर टीवी और ऑनलाइन शॉपिंग के बीच उपयुक्त संतुलन कायम करेगा जिससे बड़े पैमाने पर भारतीय बाजार में संभावनाएं तलाशी जा सकेंगी। गुणवत्ता और मूल्य के समावेष के साथ यह ब्रांड अपने ग्राहकों को विशेष अनुभव और सुविधा मुहैया कराने पर जोर देता है। ब्रांड जल्द ही अंतर्राष्ट्रीय बाजार में भी विस्तार की संभावना तलाशेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here