फूड इंडिया प्रदर्शनी दिल्ली में 16 सितम्बर से

नई दिल्ली, 13 सितम्बर: फूड इंडिया प्रदर्शनी यहां 16 सितंबर से शुरू होगी। प्रदर्शनी में देश-विदेश की 150 कंपनियां हिस्सा लेंगी। 10 देशों की कंपनियां इसमें हिस्सा लेंगी और नवीनतम उत्पाद एवं तकनीकों का प्रदर्शन करेंगी। प्रदर्शनी का उद्घाटन केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल करेंगी। प्रदर्शनी की आयोजक कंपनी सियाल की तरफ से जारी एक बयान में कंपनी के महानिदेशक निकोलस ट्रेंटसॉक्स ने कहा है, फूड इंडिया व्यापार के अवसरों और प्रेरणा के लिए भारत सबसे अच्छा मंच प्रदान करता है। नई दिल्ली में एक नया फूड हब बनेगा, जो 10 देशों के 150 से अधिक प्रदर्शकों और 5000 से अधिक पेशेवर खरीदारों की उम्मीद पर खरा उतरेगा।

उन्होंने कहा कि यह प्रदर्शनी भारत सरकार के खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय के सहयोग से आयोजित की जा रही है, और इसका उद्घाटन 16 सितंबर को प्रगति मैदान में मंत्री हरसिमरत कौर बादल करेंगी।

बयान के अनुसार, इस मेले में भारत के साथ-साथ स्विट्जरलैंड, फ्रांस, ब्रिटेन, रूस, चीन, इंडोनेशिया, इटली, तुर्की और कोरिया की कम्पनियां भाग लेंगी।

बयान में कहा गया है कि ब्रिटानिया, फ्यूचर ग्रुप, अमूल, अडानी, मदर डेयरी, वीबा, एमडीएच, पतंजलि, विंग्रीन, एलटी फूड्स, टॉप्स कुछ प्रसिद्ध भारतीय ब्रांड हैं, जो इस तीन दिवसीय प्रदर्शनी में भाग ले रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here